2012/09/27

दिल्ली में हिंदू संगठनों का पुलिस मुख्यालय पर प्रदर्शन

दिल्ली में हिंदू संगठनों का पुलिस मुख्यालय पर प्रदर्शन

Source: VSK-ENG      Date: 9/25/2012 6:06:33 PM
$img_titleनई दिल्ली, 25 सितम्बर 2012  : अदालती आदेश के बाद भी सुभाष पार्क में बनाई गई अवैध मस्जिद के ढांचे को नहीं गिराने से नाराज हिंदू संगठनों ने सोमवार को पुलिस आयुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन किया तथा इस पार्क को अतिक्रमण से मुक्त कराने की मांग की। प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पूरे आइटीओ इलाके को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया तथा पुलिस मुख्यालय जाने वाले रास्तों पर बैरीकेड लगा दिए गए। मगर भड़के हिंदू संगठन बैरीकेड तोड़कर पुलिस मुख्यालय की ओर बढ़ गए।
प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी कि हिंदू समाज के सब्र का पैमाना भरता जा रहा है, अब तत्काल ही दिल्ली पुलिस हाईकोर्ट के आदेशों का पालन करते हुए उस ढांचे के मलबे को तुरंत वहां से हटवाए, अन्यथा हालात खराब होते हैं तो दिल्ली पुलिस जिम्मेदार होगी। प्रदर्शन का आयोजन पांडव कालीन मंदिर (सुभाष पार्क) बचाओ संघर्ष समिति दिल्ली के तत्वावधान में किया गया था।
प्रदर्शन में विश्व हिंदू परिषद, राष्ट्रवादी शिवसेना, सनातन धर्म प्रतिनिधि सभा, इन्द्रप्रस्थ विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, दुर्गा वाहिनी, हिंदू महासभा, सनातन संस्था, हिंदू मंच, अखण्ड हिंदुस्तान मोर्चा, हिंदू रक्षा समिति, हिंदुस्तान निर्माण दल, रामलीला महासंघ, धर्म यात्रा महासंघ सहित कई हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया।
इस मौके पर उपस्थित प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने सुभाष पार्क मामले में पुलिस के रवैये की कड़ी आलोचना की। उन्होंने कहा कि दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश पर ही यमुना बाजार स्थित सैकड़ों वर्ष पुराने मंदिरों को ध्वस्त करने वाली दिल्ली पुलिस सुभाष पार्क स्थित पांडव कालीन मंदिर के आजाद करवाने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट के आदेशों की अवहेलना करने में क्यों लगी है। उन्होंने कहा कि हिंदुओं के संदर्भ में दिल्ली हाईकोर्ट के दिए आदेशों पर तो दिल्ली पुलिस हर कीमत पर कानून का पालन करती है मगर उसी अदालत द्वारा ही मुसलमानों के संदर्भ में दिए आदेशों पर कार्यवाही नहीं कर पाती।
इस मौके पर महंत सुरेन्द्र नाथ अवधूत, महामंडलेश्वर स्वामी अनुभूतानंद, महामंडलेश्वर स्वामी राघवानंद, स्वामी साई बाबा, विहिप के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रकाश शर्मा, प्रांत महामंत्री सत्येंद्र मोहन, जयभगवान गोयल व संदीप आहूजा आदि ने भी प्रदर्शनकारियों को संबोधित किया। (सौजन्य- जागरण)
... ...

0 ମନ୍ତବ୍ୟ(ଗୁଡିକ):